Skip to content
WhatsApp Image 2020-06-13 at 5.31.30 PM

पुलिस वाहन पर हमला बोलकर ग्रामीणों ने एक आरोपी की हत्या कर दी

News Desk

गिरिडीह जिले के पीरटांड़ थाना क्षेत्र के पिपराटांड़ में शनिवार सुबह ग्रामीणों की एक भीड़ उग्र हो गयी. हत्या के आरोपियों को जिंदा जलाने का प्रयास भी किया गया. घटना की जानकारी मिलने के बाद जब पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपियों को ले जाने लगी तो पुलिस वाहन पर हमला बोलकर ग्रामीणों ने एक आरोपी की हत्या कर दी. जिसकी हत्या की गयी है उसका नाम सुरेश मरांडी था.

Advertisement

Also Read: 2018 के सूखा पीड़ित किसानो को भी राज्य सरकार देगी मुआवजा, मंत्री ने उपायुक्तों से मांगी है रिपोर्ट

बता दें की 4 जून को पीरटांड़ थाना इलाके के बिशनपुर पंचायत अंतर्गत पिपराटांड़ में 32 वर्षीय युवक हीरालाल किस्कू की हत्या कर दी गयी थी. युवक का शव उसके घर से थोड़ी दूरी पर एक नाला के समीप मिला था. युवक की हत्या के पीछे जमीन विवाद को कारण बताया गया था. वहीं 7 नामजद लोगों पर हत्या का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करवाया गया था. प्राप्त जानकारी के अनुसार सभी आरोपी फरार थे वहीं पीड़ित परिवार को लगातार धमकी दी जा रही थी.

Also Read: रांची के डोरडा में एक साथ 8 दुकानों में लगी आग, साजिश के तहत घटना को अंजाम देने की आशंका

हीरालाल किस्कू के परिवार वालो को धमकी मिलने से ग्रामीणों में काफी आक्रोश था. इसी कर्म में ग्रामीणों को सुचना मिली की 5 आरोपी गाँव आये है जिसके बाद काफी संख्या में लोग शनिवार की सुबह आरोपी के घर को घेर कर कमरें में आग लगा दी गयी. राहत की बात ये रही की जिस कमरे में आग लगाई गयी थी उस कमरे में कोई सोया नहीं था.

आग लगने की सुचना पुलिस को मिली जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और सभी को घर से निकाल कर वाहन में बैठाने लगी. इसी दौरान उग्र ग्रामीणों ने एक आरोपी को पकड़ लिया उसकी हत्या कर दी. बीच बचाव में पुलिस के जवानों को भी चोट पहुंची. जिसके बाद हवाई फायरिंग कर पुलिस ने भीड़ को तीतर बितर किया।

Also Read: दुमका से पुरे सम्मान के साथ लद्दाख रवाना हुए श्रमिक, CM बोले जो पहले हुआ वो अब नहीं होगा

फिलहाल गांव में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती गयी है. इधर, मामले की जानकारी पर उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा, एसपी सुरेंद्र कुमार झा भी मौके पर पहुंचे हैं. मौके पर मौजूद एसपी सुरेन्द्र कुमार झा ने कहा कि रेस्क्यू करके अन्य 8 लोगों को बचा लिया गया है. सभी को सुरक्षित स्थान पर भेजा जा रहा है. जबकी तीर लगने से एक की मौत हो गई है. पुलिस के द्वारा फ्लैग मार्च किया जा रहा है. स्थानीय प्रशासन और जनप्रतिनिधियों के माध्यम से स्थिति सामान्य है. एसपी झा ने कहा कि इसमें शामिल गलत लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches