Skip to content
harshvardhan
Advertisement

केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों को लिखी चिट्ठी, भीड़वाल सार्वजनिक कार्यक्रम पर रोक लगाने का निर्देश

tnkstaff

Central government: भारत में कोरोना वायरस के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ने लगे हैं. वही त्योहारों का मौसम भी आ गया है ऐसे में त्योहारों के समय कोरोना का सुपर स्प्रेडिंग इवेंट ना बन जाए इसे लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी राज्य सरकारों और केंद्र शासित प्रदेशों को चिट्ठी लिखी है.

Advertisement

स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से राज्य सरकारों और केंद्र शासित प्रदेशों को लिखी गई चिट्ठी में आगाह करते हुए कहा गया है कि कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकारे भीड़वाले कार्यक्रम पर रोक लगाएं. स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से अतिरिक्त सचिव ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों को चिट्ठी लिखा है और कहा है कि होली, शब-ए-बारात, बिहू, ईस्टर और ईद उल फितर जैसे त्योहारों पर आयोजित होने वाले सार्वजनिक जगहों पर भीड़ को रोकने के लिए स्थानीय स्तर पर सख्त कदम उठाएं.

Also Read: राज्य में एक अप्रैल से शुरू होगा 45 वर्ष से ऊपर के लोगों का वैक्सीनेशन

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों को चिट्ठी लिखकर कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को लेकर चिंता जताई है. ऐसे में केंद्र सरकार ने राज्यों में होने वाले त्योहारों को लेकर सतर्कता बरतने को कहा है राज्यों से कहा गया है कि आने वाले त्योहारों में भीड़भाड़ ना हो और कोरोना वायरस प्रोटोकॉल का पालन किया जाए. राज्यों को लिखी चिट्ठी में सलाह दी गई है कि इस दौरान स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी गाइडलाइन का पालन होना चाहिए. किसी भी तरह की लापरवाही और ढील कोरोना वायरस को रोकने के लिए अब तक के उठाए गए सारे कदम पर पानी फेर सकता है.

Leave a Reply