Skip to content

पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने थामा TMC का दामन, BJP के रहे है कद्दावर नेता

DEV

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा ने तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया है. टीएमसी में शामिल होने के बाद यशवंत सिन्हा ने एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी की आलोचना की है. बीजेपी के पूर्व नेता यशवंत सिन्हा ने कोलकाता पहुंचकर तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा की और पार्टी में शामिल हुए उन्होंने टीएमसी का झंडा लहराते हुए ममता बनर्जी की पार्टी का दामन थाम लिया.

यशवंत सिन्हा काफी दिनों से बीजेपी से नाराज चल रहे थे और कई मौकों पर बीजेपी की आलोचना भी कर चुके हैं. तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के बाद भाजपा की आलोचना करते हुए यशवंत सिन्हा ने कहा कि “प्रजातंत्र की ताकत प्रजातंत्र के संस्थाएं होती है आज लगभग हर संस्था कमजोर हो गई है उसमें देश की न्यायपालिका भी शामिल है. हमारे देश के लिए यह सबसे बड़ा खतरा पैदा हो गया है. अटल बिहारी वाजपेई जी के समय में बीजेपी सर्वसम्मति पर विश्वास करती थी लेकिन आज की सरकार कुचलने और जीतने में विश्वास करती है आगे उन्होंने कहा कि अकाली दल, बीजेडी, शिवसेना पहले ही बीजेपी का साथ छोड़ चुकी है आज बीजेपी के साथ कौन खड़ा है?

Also Read: BJP MLA ने सैनिटाइजर पीकर की खुदकुशी की कोशिश, जानिए विधायक ने क्यों उठाया इतना बड़ा कदम

बता दें कि यशवंत सिन्हा अटल बिहारी वाजपेई सरकार में वित्त मंत्री रह चुके हैं. साल 2014 में मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद से ही वह बीजेपी की आलोचना कर रहे हैं. साल 2014 से 2019 के बीच उनके बेटे जयंत सिन्हा वित्त राज्य मंत्री थे और वर्तमान में वह हजारीबाग लोकसभा से भारतीय जनता पार्टी के सांसद हैं.

Leave a Reply