Skip to content

School Closed: कोरोना के कारण देश के सबसे बड़े राज्यों में शामिल इस प्रदेश के स्कूल 31 मार्च तक किए गए बंद

tnkstaff

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के पूरे 1 साल हो चुके हैं. एक बार फिर मार्च के महीने से कोरोना वायरस का प्रकोप धीरे-धीरे बढ़ने लगा है जिस वजह से कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू और लॉकडाउन की स्थिति आ चुकी है. जिन राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं उन राज्यों में स्कूलों को भी बंद करने के आदेश दिए जा रहे हैं.

देश के सबसे बड़े राज्यों में से एक उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस  के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए प्रदेश सरकार ने राज्य में 24 मार्च से 31 मार्च तक सभी स्कूलों की कक्षा 8वीं तक की कक्षाएं बंद करने के आदेश दिए हैं. सरकार के मुताबिक यूपी के वे सभी शिक्षण संस्थान 31 मार्च तक बंद रहेंगे जहां परीक्षा नहीं हो रहे हैं. प्रदेश सरकार द्वारा यह फैसला कोरोना संक्रमण पर चर्चा के लिए बुलाये गए एक बैठक में लिया गया है.

Also Read: दलित युवती से किया दुष्कर्म, आरोपियों ने भरी पंचायत में पीड़ित परिजनों को पीटा

मालूम हो कि देश के कई राज्यों में स्कूल और कॉलेजों को कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के तहत बंद कर दिया गया है इस बार उत्तर प्रदेश में 3 हज़ार से अधिक एक्टिव मामले है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक यूपी में करीब 8800 लोग कोरोना संक्रमण के कारण जान गवा चुके हैं जबकि करीब 6000 लोगों ने कोरोना वायरस को मात दे दी है

Leave a Reply