Skip to content

सुशांत सिंह मामले कि जाँच करेगी CBI, सुप्रीम कोर्ट ने दिए आदेश

अभिनेता सुशांत सिंह आत्महत्या मामले में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला आया है. अदालत ने यह भी कहा है कि अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के खिलाफ बिहार में जो FIR दर्ज किए गए है वो गैर कानूनी नहीं है. 

बुधवार को मामले कि सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि बिहार के पटना में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के खिलाफ जो मामला दर्ज कराया गया था वो सही है. साथ अदालत ने यह भी कहा है कि मामले कि जाँच अब CBI करेगी. इसलिए मुंबई पुलिस सीबीआई को सभी सबूत सौपे दे.

अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट ने याचिका दायर कहा कर कहा था कि पटना में उनपर जो मामला दर्ज किया गया है उसे मुंबई भेज दिया जाए. उस याचिका पर सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति हृषिकेश रॉय की पीठ ने आदेश दिया है कि मामले कि जाँच अब सीबीआई करेगी. सुशांत सिंह के पिता ने जुलाई माह में रिया चक्रवाती के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था. जिसमे उन्होंने रिया पर अपने बेटे कि हत्या करने का आरोप लगाया है.

Also Read:दोस्त की प्रेमिका के साथ युवको ने किया गैंगरेप, इश्क में घर से भागना पड़ गया महंगा

सुशांत सिंह राजपूत को 14 जून के दिन उनके मुंबई स्थित अपार्टमेंट से मृत अवस्था में पाया गया था. शुरुआत में मुंबई पुलिस ने कहा कि सुशांत सिंह ने आत्महत्या किया है. लेकिन यह बात कुछ लोगो को हजम नहीं और सुशांत के मामले को लेकर सीबीआई जाँच कि मांग करने लगे. जिसके बात मुंबई पुलिस द्वारा किए गए आत्महत्या के दावे खोखले साबित होए लगे. हालाकिं जाँच अब सीबीआई करेगी इसलिए उनके रिपोर्ट का इन्तेजार करना चाहिए.

मंगलवार को रिया चक्रवाती ने कहा था कि सुशांत मामल कि सीबीआई जाँच होती है तो इसे लेकर मुझे कोई आपत्ति नहीं है. रिया ने कहा कि बिहार में उनपर जो मामला दर्ज कराया गया है उसे लेकर उन्होंने याचिका दायर किया है. अपने वकील के माध्यम से जारी एक बयान में रिया ने कहा कि बिहार में उनपर को FIR किया गया है वह राजीनीति से प्रेरित है. बिहार सरकार के दवाब में मामला दर्ज किया गया है. सुशांत के मौत को लेकर हत्या का जो आरोप लगाया गया है बेबुनियाद है क्यूंकि सुशांत के आत्महत्या करने के 40 दिनों के बाद मामला दर्ज कराया गया था जो एक सोची समझी रणनीति का हिस्सा है.

बता दें कि कुछ दिनों पूर्व बिहार पुलिस कि एक टीम पटना से मुंबई सुशांत सिंह के मामले में कुछ लोगो से पूछताछ करने गई थी. जहाँ मुंबई पुलिस के द्वारा बिहार पुलिस कि टीम को क्वारंटाइन कर दिया गया था.