Skip to content
Advertisement

INDIA Alliance: दिल्ली में इंडिया गठबंधन समन्वय समिति की बैठक आज, शामिल होंगे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन

INDIA Alliance: विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ की समन्वय समिति (को-ऑर्डिनेशन कमेटी) की बैठक बुधवार को नई दिल्ली में होगी। एनसीपी प्रमुख शरद पवार के आवास पर होनेवाली इस बैठक में झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन समिति के सदस्य के रूप में शामिल होंगे। सीएम बुधवार सुबह दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

बैठक में लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर सीट शेयरिंग, चुनाव रणनीति और उम्मीदवारों के नाम पर बातचीत होगी। भाजपा के खिलाफ 28 विपक्षी दलों के गठबंधन की समन्वय समिति के सदस्य मुख्य रूप से दिल्ली की बैठक में शामिल रहेंगे। इस दौरान 18 सितंबर से शुरू हो रहे संसद के विशेष सत्र को लेकर भी रणनीति बनाई जाएगी।

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में झारखंड में भाजपा के खिलाफ यूपीए गठबंधन में शामिल झामुमो, कांग्रेस, राजद ने मिलकर चुनाव लड़ा। इसके बावजूद राज्य की 14 में से 12 लोकसभा सीटों पर जीत एनडीए की हुई। एक-एक सीट झामुमो और कांग्रेस के खाते में आए। ऐसे में इंडिया गठबंधन के समन्य समिति में शामिल मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के सामने अधिक से अधिक सीटों पर जीत की चुनौती होगी।

भाजपा के नेतृत्व में एनडीए के खिलाफ जीत की लड़ाई लड़ने के लिए इंडिया गठबंधन की ओर से दमदार उम्मीदवारों का चयन, चुनावी रणनीति के साथ सीट शेयरिंग को अहम माना जा रहा है। तेजस्वी यादव बैठक में शामिल पहुंचे दिल्ली
बिहार से राजद नेता और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव बैठक में शामिल होने के लिए मंगलवार को दिल्ली पहुंचे। इससे पहले राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने देवघर में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि चुनावी युद्ध के मैदान में जाने के लिए विपक्षी गठबंधन तैयार है। कहा कि समन्वय समिति की दिल्ली में बैठक के दौरान लोकसभा चुनाव के लिए सीट शेयरिंग और उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की जाएगी।

Also read: सूबे के सीएम हेमंत सोरेन विपक्षी गठबंधन INDIA की दो दिवसीय बैठक में हुऐ शामिल न्यूज़ इंडेक्स।

Advertisement
INDIA Alliance: दिल्ली में इंडिया गठबंधन समन्वय समिति की बैठक आज, शामिल होंगे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 1