ishan kishan

Ind vs Eng: झारखंड के क्रिकेटर ने भारतीय टीम में किया डेब्यू, ईशान किशन ने T20 से इंटरनेशनल डेब्यू किया

zabazshoaib
Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on pocket

झारखंड के एक और विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू कर चुके हैं उन्हें दूसरे T20 के लिए भारतीय टीम में जगह मिली है. ईशान किशन घरेलू क्रिकेट झारखंड से खेलते हैं. टीम इंडिया को एकमात्र टी-20 वर्ल्ड कप खिताब दिलाने वाले महेंद्र सिंह धोनी भी झारखंड से खेलते थे यानी एक और धोनी हमें देखने को मिल सकता है इशान किशन बड़े शर्ट्स के लिए जाने जाते हैं.

Advertisement

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे टी-20 सीरीज में ईशान किशन को शिखर धवन की जगह टीम में शामिल किया गया है. किशन आज के मैच में केएल राहुल के साथ ओपनिंग करते नजर आएंगे. मैच में सूर्यकुमार यादव भी डेब्यू कर रहे हैं किशन और सूर्य कुमार दोनों आईपीएल में मुंबई की टीम से खेलते हैं.

Also Read: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान धोनी ने मुड़वाया सिर! सोशल मीडिया पर तस्वीर हो रही है वायरल

किशन 22 साल के हैं और वे आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से ओपनिंग के साथ-साथ नंबर तीन पर खेल चुके हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू को लेकर उन्होंने कहा था कि वे किसी भी नंबर पर खेलने के लिए तैयार हैं. ईशान ने आईपीएल के पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए 14 मैचों में 516 रन बनाए थे वह अपने टीम के टॉप स्कोरर रहे थे.

विजय हजारे ट्रॉफी में झारखंड के इस विकेटकीपर बल्लेबाज का प्रदर्शन अच्छा रहा उन्होंने पहले मैच में ही मध्यप्रदेश के खिलाफ 94 गेंदों पर 173 रन की पारी खेली थी. इस दौरान उन्होंने 11 छक्के और 19 चौके लगाए थे उनका स्ट्राइक रेट 184 से ज्यादा आ रहा था. हालांकि इसके बाद कुछ खास पारी नहीं खेल पाए थे.

Advertisement

Leave a Reply

Share on facebook
Share on twitter
Share on pocket
Share on whatsapp
Share on telegram

Related News

Popular Searches