Skip to content

श्रीलंका के खिलाफ भारत ने तीसरा वनडे जीतकर किया क्लीन स्वीप india women vs srilanka women

Bharti Warish

india women vs srilanka women: भारत की महिला क्रिकेट टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 255 रन बनाए थे जबकि श्रीलंका की महिला टीम केवल 216 रन बना पाई. श्रीलंका की टीम को 36 रनों से हरा कर भारत ने 3-0 से सीरीज को हासिल कर लिया. 

Advertisement

भारत की महिला टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान हरप्रीत कौर के 75 और पूजा वस्त्रकर के 56 रनों की पारी के दम पर 9 विकेट खोकर भारत ने 255 रन बनाया पाई थी जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम केवल 216 रन बनाकर आउट हो गई| इस जीत के साथ भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज को 3-0 से जीत लिया है भारत की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज राजेश्वरी गायकवाड रही जिन्होंने 3 विकेट झटके|

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही क्योंकि 30 रनों के स्कोर पर मंधाना के रूप में टीम का पहला झटका लगा उसके बाद शेफाली वर्मा भी मात्रा 40 रन बना पाई और फिर कप्तान हरमन की 75 और पूजा वस्त्रापुर की 56 रनों की पारी ने टीम को 255 रन के स्कोर तक पहुंचा दिया| श्रीलंका की तरफ से राणा जी रतन, डी सिल्वा और अटापट्टू ने दो-दो विकेट हासिल किया उसके बाद 256 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही केवल 7 रन के स्कोर पर पहला झटका लगा. कैप्टन चमारी अटापट्टू ने दूसरे विकेट के लिए हसीना परेरा के साथ मिलकर जरूर 56 रन की साझेदारी की लेकिन उसके बाद लगातार अंतराल पर टीम ने विकेट गवाएं और टीम पूरे ओवर भी नहीं खेल पाई. नतीज़ा यह रहा है की पूरी श्रीलंका की टीम केवल 216 रन बनाकर ऑल आउट हो गई.

इसे पढ़े- हेमंत सरकार ग्रामीण अर्थव्यवस्था को कर रहीं हैं मजबूत, डेल्टा रैंकिंग में झारखंड नंबर वन

Leave a Reply