yogi government

UP Board Exam 2021 Postponed: यूपी सरकार का बड़ा फैसला, कोरोना के कारण टाली गयी बोर्ड की परीक्षाएं

amirtnk
Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on pocket

UP Board Exam 2021 Postponed: कोरोना संक्रमण के बेहद खतरनाक रूप लेने के कारण सीबीएसई बोर्ड के द्वारा 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को टाल दिया गया है जिसके बाद अब उत्तर प्रदेश सरकार ने भी एक बड़ा फैसला लिया है. यूपी सरकार ने माध्यमिक शिक्षा परिषद यानी यूपी बोर्ड की परीक्षाएं टाल दी है.

Advertisement

उत्तर प्रदेश सरकार में उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी है. माध्यमिक तथा उच्च शिक्षा मंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने बताया कि हाईस्कूल और इंटर की परीक्षाओं की नई तारीख 20 मई के बाद तय होंगी जबकि प्रदेश के सभी विश्वविद्यालय की परीक्षाएं भी 15 मई तक टाल दी गई हैं. आगे उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ बैठक करके आगे का निर्णय लिया जाएगा.

Also Read: दिल्ली में लगा वीकेंड कर्फ्यू, वीकेंड कर्फ्यू के दौरान जरूरी सेवाएं बाधित नहीं होंगी

प्रदेश में इससे पहले पंचायत चुनाव के कारण यूपी बोर्ड की परीक्षाओं को टाला गया था. यूपी बोर्ड की परीक्षाओं का आयोजन पहले 24 अप्रैल से होना था परंतु परीक्षाओं का कार्यक्रम टाल दिया गया था. सरकार ने पंचायत चुनाव के कारण परीक्षा को 8 मई तक टाल दिया था. 8 मई से होने वाली सभी परीक्षा की कार्यक्रम भी तय कर दिए गए थे लेकिन अब कोरोना वायरस  संक्रमण के कारण एक बार फिर परीक्षा को टाला गया है.

Advertisement

Leave a Reply

Share on facebook
Share on twitter
Share on pocket
Share on whatsapp
Share on telegram

Popular Searches