Skip to content

झारखंड में फिर मॉब लिंचिंग की हुई घटना, गुमला में भीड़ ने एक मुस्लिम युवक को पीट-पीट कर मार डाला।

zabazshoaib

Mob Lynching Jharkhand: झारखंड में फिर मॉब लिंचिंग की घटना सामने आई है। भीड़ ने एक मुस्लिम युवक की पीटकर हत्या कर दी है। यह घटना झारखंड-छत्तीसगढ़ सीमा से सटे गुमला जिले के जारी थाना क्षेत्र अंतर्गत का है। छत्तीसगढ़ के जशपुर के 30-35 ग्रामीणों ने बकरी चुराने के शक में करीब 22 वर्षीय युवक एजाज अंसारी को करीब 30-35 लोगों ने लाठी-डंडे से पीटकर और धारदार हथियारों से काटकर हत्या कर दी गई. पूरा घटनाक्रम सोमवार देर शाम का है। सोमवार की देर रात तक मृतक के परिजनों ने घटना स्थल पर काफी हंगामा किया। जिस के बाद गांव में आक्रोश फैला हुआ हैं और पुलिस गस्त कर रही हैं।

Advertisement

Also read: गुमला में लाठी डंडे से पीट-पीटकर कर आदिवासी युवक की हत्या, शुक्रवार से था लापता

छत्तीसगढ़ के ग्रामीणों पर लग रहा आरोप

कल 3 अक्टूबर सोमवार को देर शाम छत्तीसगढ़ जशपुर के नीम गांव के कुछ युवकों ने दो लोगों को बकरी चोरीकर भागते देखा जिसके बाद 30–35 लोग इकट्ठा हो गये और उन्होने दोनों का पीछा किया जो सीमा पार कर झांरखंड गुमला के जारी गांव में घुस गये. भीड़ ने नदी के किनारे उनमें से एक एजाज अंसारी उम्र करीब 22 साल को पकड़ लिया और उसकी बेरहमी से लाठी–डंडे से और धार-धार हथियार से मारा गया जिससे उसकी मौत हो गयी. दूसरा युवक सफदर किसी तरह से जान बचा कर भाग गया।

मृतक युवक एजाज गुमला जिले के जारी थाना क्षेत्र के तिगरा गांव का रहने वाला था वह पहले भी चोरी के मामले में कई बार जेल जा चुका हैं।

पुलिस ने भादवि की धारा 294,506,147,323 के तहत बलवा का मामला दर्ज किया है फिलहाल पुलिस गांव वालों से पूछ ताछ कर रही है और मौके से सबूत इकट्ठा किये जा रहे हैं, वहीं शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है एजाज के परिवार ने मॉब लिंचिंग का आरोप लगाया है लेकिन पुलिस अभी कुछ भी कहने से इंकार कर रही है।

मामले में झारखंड पुलिस ने छत्तीसगढ़ पुलिस से जांच में मदद मांगी है. मृतक के परिजनो ने जशपुर जिले के सतीश उरांव, लाल साय उरांव समेत अन्य लोगो के खिलाफ नाम जद रिपोर्ट दर्ज करायी है।

Leave a Reply