Skip to content
Advertisement

JHARKHAND NEWS: 4 फरवरी को देवघर आएंगे गृह मंत्री अमित शाह,

Bharti Warish

JHARKHAND NEWS : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah

) कल शनिवार 4 फरवरी को बाबा बैद्यनाथ की पूजा करने दूसरी बार उनकी चौखट पर आ रहे हैं। इसके पहले 12 सितंबर 2019 में बाबा मंदिर में पूजा करने के लिए गृह मंत्री अमित शाह यहां पहुंचे थे।

जिला प्रशासन, मंदिर प्रशासन और पंडा धर्मरक्षिणी सभा उनके स्वागत की तैयारी में जुटा है।

शनिवार को दो दिवसीय दौरे पर झारखंड के देवघर पहुंच रहे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अगवानी राज्य के कृषि एवं पशुपालन मंत्री बादल करेंगे। वे उनकी विदाई के समय भी उपस्थित रहेंगे।

समन्वय विभाग ने देवघर के उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक को इसकी जानकारी देते हुए उनके आप्त सचिव से संपर्क कर आवश्यक कार्रवाई करने को कहा है। इसे लेकर विभाग के संयुक्त सचिव अखिलेश कुमार सिन्हा ने देवघर के उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखा है। अमित शाह शनिवार एवं रविवार को देवघर का परिभ्रमण करेंगे।

कार्यक्रम के मुताबिक, तकरीबन 11 बजे गृह मंत्री मंदिर पहुंचेंगे। सुरक्षा के दृष्टिकोण को देखते हुए आम भक्तों के बाबा मंदिर में प्रवेश पर सुबह आठ बजे से रोक लगा दी जाएगी।

उनके मंदिर से निकलते ही आम भक्तों को पूजा-अर्चना की सुविधा बहाल कर दी जाएगी। जिला प्रशासन ने आमजन से प्रशासन को सहयोग करने की अपील की है।

Also read: Amit Shah: गृह मंत्री के नौकरी वाले बयान पर लोगो ने लिए मज़े, पूछा भाजपा शासित राज्यों के खाली पदों को भर दिया

उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी मंजूनाथ भजंत्री ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री का देवघर परिभ्रमण कार्यक्रम शनिवार को निर्धारित है। गृह मंत्री बाबा बैद्यनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे।

श्रद्धालु मानसरोवर के निकट नेहरू पार्क प्रवेश द्वार से होकर क्यू कॉम्पलेक्स में दर्शन पूजा के लिए प्रतीक्षारत हो सकते हैं। श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए पेयजल, शौचालय व अन्य मूलभूत सुविधाओं की व्यवस्था की गई है।

मंदिर क्षेत्र में दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी के साथ सुरक्षा बल प्रतिनियुक्ति हैं।

Advertisement
JHARKHAND NEWS: 4 फरवरी को देवघर आएंगे गृह मंत्री अमित शाह, 1