Skip to content
Advertisement

BBMKU ने आतंरिक परीक्षा को लेकर अब तक जारी नहीं किया है कोई दिशा निर्देश, कॉलेजो में संशय का महौल

BBMKU: राज्य में तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए सरकार की तरफ से सभी स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है. जिसके बाद बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय ने भी सभी कॉलेजों को निर्देश जारी करते हुए कहा था कि वह अब से ऑनलाइन पठन-पाठन की व्यवस्था बहाल करें और विद्यार्थियों को उनके कोर्स को पूरा कराने में उनकी मदद करे.

 विश्वविद्यालय की तरफ से जारी किए गए आदेश को सभी कॉलेजों ने मान लिया है और ऑनलाइन पठन-पाठन का कार्य भी शुरू कर दिया गया है. धनबाद और बोकारो जिला के कॉलेजों में ऑनलाइन पठन-पाठन की व्यवस्था शुरू कर दी गई है परंतु आंतरिक परीक्षा को लेकर महाविद्यालयों में संशय की स्थिति बनी हुई है. दरअसल, विश्वविद्यालय प्रबंधन की तरफ से कोई भी दिशा निर्देश आंतरिक परीक्षा को लेकर जारी नहीं की गई है. लेकिन विश्वविद्यालय ने अब तक यह स्पष्ट नहीं किया है कि विद्यार्थियों की आंतरिक परीक्षा ऑनलाइन ली जाएगी या फिर ऑफलाइन.

Also Read: JAC Board की मैट्रिक और इंटर की परीक्षा पर CM हेमंत सोरेन लेंगे अंतिम निर्णय

बता दे कि सरकार के द्वारा कॉलेजों को बंद करने के निर्देश से पहले बीएसएस कॉलेज में 2 दिन ऑफलाइन परीक्षा आयोजित की गई है. यह परीक्षा कुल चार दिनों की आयोजित की गई थी जिसमें से सिर्फ 2 दिनों की ही परीक्षा हो पाई शेष 2 दिनों की परीक्षा  बाकी है ऐसे में बीएसएस कॉलेज की प्राचार्य डॉक्टर करुणा ने आगे की परीक्षा आयोजित कराने को लेकर विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक से सुझाव मांगा है उन्होंने कहा है कि फिलहाल कॉलेज में छुट्टी है कॉलेज खुलने के बाद जो भी आदेश होगा उसका पालन किया जाएगा.

 इन सबके बीच कक्षाएं स्थगित होने के बाद ही पीके रॉय मेमोरियल कॉलेज में ऑनलाइन पढ़ाई और परीक्षा संबंधित आदेश जारी कर दिया था कुछ ऐसी ही स्थिति एसएसएलएनटी महिला महाविद्यालय की भी है इसी प्रकार से आरएसपी कॉलेज झरिया और आरएस मोर कॉलेज गोविंदपुर भी आंतरिक परीक्षा को लेकर संशय की स्थिति में है.

Also Read: 10वीं की परीक्षा का परिणाम इंटरनल असेस्मेंट के आधार पर निकाला जाएगा, 30 के बाद 12वीं पर फैसला

Advertisement
BBMKU ने आतंरिक परीक्षा को लेकर अब तक जारी नहीं किया है कोई दिशा निर्देश, कॉलेजो में संशय का महौल 1