Skip to content
Advertisement

JAC Akanksha Exam 2023: आकांक्षा-40 में इंजीनियरिंग, मेडिकल और क्लेट नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू

Advertisement
JAC Akanksha Exam 2023: आकांक्षा-40 में इंजीनियरिंग, मेडिकल और क्लेट नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू 1

JAC Akanksha Exam 2023: झारखंड सरकार इंजीनियरिंग, मेडिकल और क्लेट की तैयारी करने वाले होनहार छात्रों के लिए बेहतरीन मौका लेकर आई है. सरकार के आकांक्षा योजना से गरीब बच्चों के सपने पूरे हो रहे हैं. चयनित छात्रों को निशुल्क इंजीनियरिंग, मेडिकल और क्लेट कोचिंग दी जा रही है.

Advertisement
Advertisement

Jharkahnd JAC Akanksha Exam Form 2023: आकांक्षा में नामांकन के लिए 18 फरवरी से ऑनलाइन आवेदन भरे जा रहें हैं. आवेदन भरने की अंतिम तिथि 28 फरवरी तय की गई है. झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) ने इसका शिड्यूल जारी कर दिया है.

JAC Akanksha Exam Form 2023: राज्य सरकार आकांक्षा के जरिए इंजीनियरिंग, मेडिकल और क्लेट की निःशुल्क तैयारी कराती है. इसमें चयनित छात्र-छात्राओं का रहना और खाना-पीना का शुल्क नहीं लगता है. इसमें नामांकन के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जाता है. सरकारी स्कूलों से मैट्रिक 2023 की परीक्षा में शामिल होने वाले और जैक की ओर से जिनका एडमिट कार्ड जारी हो चुका है, वे छात्र-छात्राएं भी इसके लिए आवेदन कर सकेंगे.

Also read: Jharkhand Model School Admission: JAC ने मॉडल स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए पंजीकरण तिथि की घोषणा

JAC Akanksha Exam 2023: आकांक्षा-40 में इंजीनियरिंग, मेडिकल और क्लेट नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू 2
JAC Akanksha Notice

JAC Akanksha Exam 2023: आवेदन करने की प्रक्रिया

JAC Akanksha Exam Form Apply 2023: छात्रों को ऑनलाइन परीक्षा आवेदन प्रपत्र झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) के वेबसाइट www.jac.jharkhand.gov.in/jac/ के माध्यम से दिनांक 18.02.2023 से 28.02.2023 तक भरे जा सकेगें.


अधिक जानकारी के लिए हमारे WhatApp Group से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें.