Skip to content

JAC Result 2023: जैक 10वीं और 12वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से करें रिजल्ट चेक!

News Desk

JAC Result 2023: झारखंड अधिविद्य परिषद (JAC Board Result 2023) की ओर से आयोजित मैट्रिक और इंटर की परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों की इंतेजार की घड़ियां हुई खत्म जारी हुआ 10वीं और 12वीं बोर्ड का रिजल्ट. स्कूल शिक्षा विभाग के सचिव केके रवि कुमार और बोर्ड के अध्यक्ष अनिल कुमार महतो ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जैक बोर्ड 10वीं और 12वीं साइंस का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. विद्यार्थी झारखंड बोर्ड (JAC Board Results 2023) अपने आधिकारिक वेबसाइट jacresults.com

और jac.jharkhand.gov.in पर मैट्रिक और इंटर साइंस का रिजल्ट चेक कर सकतें है.

Direct Link से 10th का रिजल्ट चेक करने के लिए यहां क्लिक करें

Direct Link से 12th(Science) का रिजल्ट चेक करने के लिए यहां क्लिक करें

वहीं 1 सप्ताह बाद इंटर कॉमर्स एवं आर्ट्स के विद्यार्थियों का रिजल्ट जारी किया जाएगा. यह परीक्षा मार्च-अप्रैल महीने में ली गई थी. इसके लिए राज्यभर में 1950 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे, जहां 7.68 लाख परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी थी.

JAC Result 2023: ऑफिसियल वेबसाइट पर रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

जैक बोर्ड अपने आधिकारिक वेबसाइट पर ही हर साल मैट्रिक और इंटर का रिजल्ट जारी करता है. रिजल्ट घोषित होने के बाद विद्यार्थी अपना रिजल्ट वेबसाइट पर देख सकेंगे. वे अपना रिजल्ट वहां से डाउनलोड भी कर सकेंगे. बोर्ड की ओर से इसका डायरेक्ट लिंक भी जारी कर दिया गया है, जहां से विद्यार्थी अपना परिणाम देख और डाउनलोड कर सकेंगे. झारखंड बोर्ड यानी झारखंड अधिविद्य परिषद (JAC) के आधिकारिक वेबसाइट jacresults.com और jac.jharkhand.gov.in पर अपना रिजल्ट देखने के लिए जाना होगा.

JAC Result 2023 : कैसे करें अपना रिजल्ट डाउनलोड

  • 1: आधिकारिक वेबसाइट jacresults.com और jac.jharkhand.gov.in पर जाना होगा.
  • 2: होमपेज पर दिख रहे रिजल्ट लिंक को क्लिक करना होगा.
  • 3: अब अपनी क्लास के रिजल्ट पर क्लिक करना होगा.
  • 4: रोल नंबर और रोल कोड दर्ज कर सब्मिट करना होगा.
  • 5: मार्कशीट स्क्रीन पर आ जाएगी, इसे डाउनलोड कर लें.

JAC Board 10th 12th Result: SMS के के माध्यम से भी रिजल्ट चेक कर सकते हैं रिजल्ट चेक कर सकते हैं 

छात्र बस एक SMS भेज कर अपना रिजल्ट फोन पर जा सकते है. SMS पर रिजल्ट पाने के लिए आपको मैसेज बॉक्स में जाकर Result JAC10 Roll Code Roll Number टाइप करके 56263 नंबर पर भेजना होगा.