Skip to content
jharkhand high court recruitment

Jharkhand High Court Recruitment: झारखंड हाईकोर्ट में स्नातक पास उम्मीदवारों की निकली वैकेंसी, जानें नियुक्ति प्रक्रिया

zabazshoaib
jharkhand high court recruitment

Jharkhand High Court Recruitment: सरकारी नौकरी की तलाश करने वाले युवाओं के लिए लिए अच्छी खबर निकल कर आ रही है. झारखंड हाईकोर्ट ने पर्सनल असिस्टेंट की नियुक्ति के लिए 42 पदों वैकेंसी निकाली है. कुल रिक्त पदों की संख्या 42 है. जिसमें 2 सीट महिलाओं के लिए आरक्षित है. इन पदों पर इच्छुक उम्मीदवार 25 मई से 24 जुलाई तक झारखंड हाईकोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट पर https://jhc.org.in/

ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

Jharkhand High Court Vacancy: झारखंड हाईकोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट पे जारी किय गए नोटिफिकेशन के अनुसार 21 वर्ष से 35 वर्ष तक के उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं. सरकारी नियमानुसार आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए उम्र सीमा में छूट का भी प्रावधान है.

Jharkhand High Court Recruitment : योग्यता एवं नियुक्ती प्रक्रिया

Jharkhand High Court Vacancy: पर्सनल असिस्टेंट के पद पर नियुक्ति के लिए आप की योग्यता की बात करें तो स्नातक पास होना अनिवार्य है. और आपके पास स्टेनो की जानकारी भी होना अनिवार्य है. इसके अलावा आपको 40 शब्द प्रति मिनट की स्पीड से टाइपिंग करनी होगी. जबकि शॉर्ट हैंड की स्पीड 100 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए. इसमें 10 फीसदी अशुद्धि की गलती ही स्वीकार्य है. इसके बाद आपका वाईवा का टेस्ट लिया जायेगा. इसमें सभी प्रक्रियाओं में सफल होने वाले अभ्यर्थियों का मेरिट लिस्ट जारी किया जाएगा.

Jharkhand High Court Recruitment 2023: आवेदन करने की प्रकिया

How to apply Jharkhand High Court Vacancy:

  1. इस भर्ती प्रक्रिया में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको Jharkhand High Court भर्ती के ऑफिसियल https://jhc.org.in/ वेबसाइट पर जाना होगा.
  2. इसके बाद वहां पर आपको अपने जरूरी सूचना को भरना होगा.
  3. सभी सूचनाएं सही-सही भरने के बाद फोरम का शुल्क भुगतान करना पड़ता है सभी उम्मीदवारों के लिए अलग-अलग भुगतान की राशि रखी गई है.
  4. शुल्क भुगतान करने के बाद आपका फॉर्म भरा जाता है. और आप उस फॉर्म का प्रिंट आउट निकाल कर के रख लें तथा भविष्य में अपना रजिस्टर आईडी और पासवर्ड को संभाल के सुरक्षित रखें .
  5. आपके द्वारा फॉर्म में डाला गया नंबर ईमेल आईडी यह बहुत जरूरी है इसे भी संभाल कर रखें ।

Jharkhand High Court Recruitment : Application Fee


जनरल / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस : 500 /-
एससी / एसटी : 125 /-

Jharkhand High Court Vacancy 2023 Salary: वेतन


पर्सनल असिस्टेंट के पद के लिए वेतन Rs.44900-142400/- Level- 7th

झारखंड हाईकोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट पे जारी किय गए नोटिफिकेशन को PDF में डाउनलोड करने के लिय यहाँ क्लिक करें

https://thenewskhazana.com/wp-content/uploads/2023/05/personal_assistant_16052023.pdf

Also read: JSSC Vacancy 2023: JSSC ने उत्पाद सिपाही के 583 पदों के लिए निकाली वैकेंसी, वेतन 63200, मैट्रिक पास कर सकेंगे आवेदन