Skip to content
Advertisement

Jharkhand News: झारखंड में पुलिस और शिक्षकों की बहाली शीघ्र : मुख्यमंत्री

Advertisement
Jharkhand News: झारखंड में पुलिस और शिक्षकों की बहाली शीघ्र : मुख्यमंत्री 1

Jharkhand News: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren

Advertisement
Advertisement
) खतियानी जोहार यात्रा के माध्यम से राज्य के सभी जिलों का भ्रमण कर रहे है. बीते 13 और 14 फरवरी को सीएम चतरा एवं लातेहार जिला कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुँचे. चतरा में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य का प्रथम मुख्यमंत्री झारखंडी ही था, लेकिन उसका भी कार्यकाल 5 साल तक पूरा नहीं होने दिया गया. दूसरा झारखंडी मुख्यमंत्री बना, उसका भी कार्यकाल 5 साल तक पूरा होने नहीं दिया. विपक्ष में झारखंडी एजेंट बैठे हुए हैं. आज झारखंडी नौजवान सत्ता पर है तो एक से एक षड्यंत्र रचा जा रहा है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने खतियान रैली को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में जल्द ही पुलिस और शिक्षकों की बहाली जल्द से जल्द पूरी की जाएगी. सरकार इस दिशा में काम कर रही है. इसमें हजारों युवाओं को नौकरी मिलेगी.

Also read: Jharkhand Niyojan Niti: विधानसभा में सीएम हेमंत ने कहा था। नियोजन नीति पर ली जाएगी युवाओं से राय

ज्ञात हो कि झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार के द्वारा साल 2021 में एक नई नियोजन नीति लाई गई थी जिसमें झारखंड से 10वीं और 12वीं की परीक्षा पास करने वाले अभियार्थी ही नौकरियों के लोए आवेदन कर सकते थे और नौकरी पा सकते थे. लेकिन झारखंड हाईकोर्ट ने इस नियोजन नीति को रद्द कर दिया, जिसके बाद झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने जितने भी भर्तियां निकली थी उन्हें रद्द कर दिया गया.

Jharkhand News: नियोजन नीति पर ली जाएगी युवाओं से राय

बता दें कि हेमंत सरकार नई नियोजन नीति पर युवाओं की राय के मुताबिक आगे बढ़ेगी. मुख्यमंत्री ने शीतकालीन सत्र में कहा था कि जैसा युवा चाहेंगे वैसी नियोजन नीति बनाएंगे. इस कड़ी में आगे बढ़ते हुए मुख्यमंत्री की ओर से अभ्यर्थियों और युवाओं से उनकी राय ली जा रही है. एसएमएस और ऑडियो कॉल से युवाओं से संपर्क कर सरकार किस ओर कदम बढ़ाए पूछा जा रहा है.