corona-test-india

एक हज़ार रूपये में मिल रही थी कोरोना की फर्जी रिपोर्ट, पॉजिटिव को नेगेटिव करने का चल रहा था खेल

News Desk
Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on pocket

कोरोना महामारी से पूरा देश ग्रसित है. सरकार कोरोना से बचने और सुरक्षित रहने की अपील कर रही है. कोविड-19 के नियमो का पालन सख्ती से हो इसके लिए राज्य सरकार कड़े कदम उठा रही है. परन्तु सोचिए की जब कोरोना की रिपोर्ट में ही फेरबदल कर दिया जाए तो कैसे कोरोना से जंग जीतेगा हम.

Advertisement

Also Read: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 05 अगस्त को हटाया गया, रोजगार और रोजी रोटी बड़ा सवाल

उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक ऐसी खबर सामने आई जिसे सुन कर लोग हक्के-बक्के रह गए. दरअसल, लखनऊ में कोरोना की जाँच रिपोर्ट में बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है. इस खबर के बाद राज्य में हड़कंप मच गया है. यहाँ एक ऐसे मामले का खुलासा हुआ है जहाँ 500-1000 रूपये लेकर कोरोना जाँच की रिपोर्ट ही बदल दी जाती थी. मतलब की आपकी रिपोर्ट अगर कोरोना पॉजिटिव आई है और आप उसे बदलकर नेगेटिव करवाना चाहते है तो बड़े ही आसानी से काम हो जाता था.

Also Read: कॉमर्शियल माइनिंग के खिलाफ 18 अगस्त को मजदूर संगठनो का हड़ताल

पीजीआई में फर्जीवाड़े का हुआ है खुलासा:

पैसे लेकर रिपोर्ट बदलने का फर्जीवाड़ा पीजीआई में सामने आया है. मामला सामने आने के बाद पीजीआई की सुरक्षा समिति ने एफआईर दर्ज करवाया है. पीजीआई में इलाज करवाने से पहले कोरोना की जाँच रिपोर्ट जमा करवाना पड़ता है. जिसके बाद इलाज के लिए उन्हें अंदर जाने की अनुमति मिलती है. पॉजिटिव पाए जाने पर मरीज का इलाज नहीं किया जाता है. पीजीआई में इलाज करवाने के लिए ही इन फर्जी नेगेटिव रिपोर्ट का इस्तेमाल किया जा रहा था.

Also Read: नई विधानसभा की ईमारत का हिस्सा हुआ क्षतिग्रस्त, पीएम मोदी ने किया था उद्घाटन

ऐसे हुआ फर्जीवाड़े का खुलासा:

दरअसल, पीजीआई में फर्जीवाड़े का खुलासा तब हुआ जब एक मरीज वहां इलाज करवाने गया और डॉक्टरों को उस पर संदेह हुआ. जिसके बाद उसकी रिपोर्ट देखी गई जिसमे उसे नेगेटिव दिखाया गया जबकि वो पॉजिटिव था. मामले की छानबीन शुरू की गई तो इस फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ.

लखनऊ के डीसीपी चारु निगम ने इस मामले पर कहा की मामला बेहद ही गंभीर है. पीजीआई की ओर से अज्ञात लोगो के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गई है. मामले की जाँच जल्द पूरी कर इसके पीछे के लोगो को सामने लाएंगे।

Advertisement

Leave a Reply

Share on facebook
Share on twitter
Share on pocket
Share on whatsapp
Share on telegram

Popular Searches