Skip to content
coronavirus

कोरोना के कहर से उजड़ गया परिवार, 16 दिन के अंदर परिवार के 5 लोगों की गई जान

News Desk

कोरोना वायरस कितना खतरनाक हो सकता है इसका अंदाजा शायद आपने आज तक न किया हो, लेकिन इस खबर को पढ़ने के बाद आपको अंदाजा हो जायेगा की लापरवाही और सतर्कता नहीं बरतने पर कोरोना किस हद तक आपको प्रभावित कर सकता है.

Advertisement

झारखंड के धनबाद जिले में एक ऐसी खबर सामने आई है जिसे सुनने के बाद सबके होश उड़ गए है. यहाँ एक ही परिवार के 5 लोगो की मौत 16 दिनों के भीतर कोरोना वायरस की वजह से हो गयी है. कोरोना वायरस से प्रभावित इस परिवार के एक 88 वर्षीय महिला जो अन्य 5 बेटो की माँ थी कुछ दिनों पहले 27 जून को एक शादी समारोह में शामिल हुई थी. जिसके बाद से उनकी तबियत बिगड़ी और परिवार पर कोरोना आफत बनकर टूट पड़ा.

Also Read: साल के अंत से पहले लोगो तक पहुँच सकती है कोरोना वैक्सीन, ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के पहले फेज का ट्रायल सफल

88 वर्षीय महिला की तबियत बिगड़ने के बाद बोकारो के चास स्थित एक अस्पताल में बेहतर इलाज के लिए महिला को भर्ती करवाया गया था. लेकिन 4 जून को महिला ने दम तोड़ दिया, शव को परिजनों को सौपने से पहले कोरोना जांच के लिए स्वाब लिया गया था. अगले दिन जब जाँच रिपोर्ट आई तो महिला कोरोना पॉजिटिव निकली थी.

Also Read: दुनिया भर में भारत में सबसे तेजी से बढ़ रहे है कोरोना के मरीज, अगस्त के अंत तक 44 लाख पहुँच सकता है आंकड़ा

रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद आनन-फानन में परिवार के सभी सदस्यों की कोरोना जांच कराई गई। चार बेटों समेत परिवार के 10 सदस्य पॉजिटिव निकले। एक-एक कर उनकी तबीयत बिगड़ती गई। उन्हें इलाज के लिए कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया। परिवार के 6 सदस्यों का अब भी रांची के सीसीएल कोविड अस्पताल में इलाज चल रहा है।

जिन पांच बेटों की मौत हुई उन सभी की उम्र 60 साल से ज्यादा थी। अब परिवार में सिर्फ एक बेटा बचा है, जिसके साथ मां दिल्ली में रहती थी। दिल्ली में रहने वाला बेटा शादी में नहीं आ सका था, क्योंकि वह भी बीमार है। कोरोना से 2 बेटो की मौत धनबाद, 2 बेटो की मौत रांची और एक की मौत जमशेदपुर में हुई है. हालांकि जमशेदपुर में जिस बेटे की मौत हुई है वो कैंसर का मरीज था और उसकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई थी.

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches