Skip to content
hemant-nishikant

हेमंत सोरेन ने सांसद निशिकांत दुबे पर ठोका 100 करोड़ मानहानि का मुकदमा

News Desk

BJP सांसद निशिकांत दुबे और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के बीच चल रहा ट्विटर वॉर अब अदालत की दहलीज तक जा पहुंचा है. सीएम सोरेन ने सांसद निशिकांत दुबे पर 100 करोड़ मानहानि का मुकदमा दायर किया है.

Advertisement

Also Read: BJP सांसद निशिकांत दुबे की MBA डिग्री फर्जी, ट्विटर पर CM समेत झामुमो और सांसद आमने-सामने

सीएम ने क्यों ठोका 100 करोड़ का मुकदमा:

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गोड्डा से बीजेपी के सांसद निशिकांत दुबे पर रांची के सिविल कोर्ट में 100 करोड़ रुपये का मानहानि का मुकदमा दायर किया है। मुख्यमंत्री ने अपने मुक़दमे में सांसद निशिकांत दुबे पर सोशल मीडिया में छवि को धूमिल करने का आरोप लगाया है. सांसद निशिकांत दुबे के खिलाफ मानहानि का मुकदमा 4 अगस्त को दायर किया गया है. सीएम हेमंत सोरेन ने सांसद के साथ इस मामले में ट्विटर कम्युनिकेशंस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड और फेसबुक इंडिया ऑनलाइन सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड को भी पक्षकार बनाया है.

Also Read: झारक्राफ्ट कंबल घोटाले में CM हेमंत सोरेन ने दिए ACB जाँच के आदेश

कहाँ से शुरू हुआ मुक़दमे का मामला:

दरअसल, कुछ दिनो से सांसद निशिकांत दुबे सीएम हेमंत सोरेन को विभिन्न मुद्दों को लेकर घरते रहे है. लेकिन कुछ दिनों पूर्व सांसद ने एक ट्वीट किया जिसमे उन्होंने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर आरोप लगाते हुए लिखा की “हेमंत सोरेन पर वर्ष 2013 में मुंबई में एक महिला का बलात्कार करने और अपहरण करने” का मुद्दा उठाया। जिसके बाद मुख्यमंत्री ने रिप्लाई करते हुए कहा कि इस पर जल्द कानूनी रूप से जवाब दिया जाएगा।

Also Read: निशीकांत दूबे के समर्थन में उतरे बाबूलाल, पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

मामले को लेकर 22 अगस्त को सुनवाई होनी है. उससे पूर्व जब निशिकांत दुबे को मुक़दमे की जानकारी मिली तो उन्होंने फिर से ट्वीट करते हुए लिखा “श्रीमान मुख्यमंत्री पर बलात्कार और अपहरण का आरोप मुंबई की किसी लड़की ने लगाया था और आप उसके बदले मेरे खिलाफ मामले दर्ज कर रहे हैं।” सरयू राय की तरह मुख्यमंत्री के खिलाफ लड़ने का मौका देने के लिए धन्यवाद

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches