Skip to content
DC Chatra

झारखंड के इस जिले में 15 से शुरू होगा एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन, आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सारी दुकानें बंद रहेगी

News Desk

कोरोना संक्रमण रुकने का नाम नहीं ले रहा है और विक्राल रूप लेते जा रहा है. झारखंड में कोरोना ने फिर पाँव पसारने लगी है. राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या में प्रत्येक दिन इजाफा हो रहा है. राज्य में अब तक तीन हज़ार से अधिक कोरोना संक्रमित मिल चुके है और 31 लोगो ने कोरोना से अपनी जान गवा चुके है.

Advertisement

Also Read: रेलवे ट्रैक पर मिला देवघर के पालाजोरी प्रखंड के बीडीओ नागेंद्र तिवारी का शव, हत्या या आत्महत्या जाँच में जुटी पुलिस

कोरोना संक्रमितो की संख्या एक बार फिर बढ़ने लगी है ऐसे में प्रशासन सख्ती से साथ नियमो का पालन करवा रही है. बुधवार 15 जुलाई से चतरा जिला में एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन में रहेगा। निर्णय सोमवार को उपायुक्त जितेंद्र कुमार सिंह ने चेंबर ऑफ कॉमर्स के आग्रह पर लिया है। चेंबर ऑफ कॉमर्स ने रविवार को एक बैठक की थी। जिसमें कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए एक सप्ताह के लिए दुकानों को बंद रखने पर सहमति बनी थी।

Also Read: भाजपा नेता जयवर्धन सिंह हत्याकांड का खुलासा, हत्याकांड में शामिल चार आरोपी गिरफ्तार

चतरा उपायुक्त ने कहा कि कोरोना का संक्रमण काफी तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में लॉकडाउन अनिवार्य हो गया है। उन्होंने कहा कि हालात की समीक्षा के लिए शनिवार को पुलिस अधीक्षक ऋषव कुमार झा एवं कुछ अन्य अधिकारियों के साथ इस पर व्यापक रूप से विचार विमर्श किया गया। निष्कर्ष यह निकला है कि वर्तमान हालात पर काबू पाने के लिए एक मात्र विकल्प लॉकडाउन है।

Also Read: भाजपा विधायक भानु प्रताप शाही ने हेमंत सरकार पर साधा निशाना, बोले- 7 महीनो में कोई योजना नहीं दिखी

उन्होंने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि घरों में रहें, अनावश्यक रूप से बाजार नहीं निकले। यदि बहुत जरूरी हो, तो चेहरे पर मास्क लगाकर ही घर से बाहर जाएं। डीसी ने कहा कि शहर के सभी किराना दुकानदारों, दवा दुकान, कपड़ा, जूता-चप्पल दुकान और सब्जी विक्रेताओं की स्वाब का जांच कराया जाएगा। इसके लिए कार्यक्रम तैयार किए जाए रहे हैं। एक सप्ताह के भीतर इन सभी व्यवसायियों का कोरोना जांच कराई जाएगी।

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches