Skip to content
Advertisement

Jharkhand School Of Excellence: मुख्यमंत्री के नेतृत्व में उत्कृष्ट विद्यालय की ऐतिहासिक पहल को मिल रही सराहना, हजारों की संख्या में आ रहे आवेदन

News Desk

झरना कच्छप अपनी बेटी का नामांकन अब राज्य सरकार द्वारा प्रारंभ किए गए उत्कृष्ट विद्यालय (Jharkhand School Of Excellence) में कराना चाहते हैं। ताकि उनकी बच्ची भी अंग्रेजी माध्यम से पढ़ाई कर सके। इसके लिए उन्होंने टीवीएस उच्च विद्यालय, धुर्वा में छठी कक्षा में नामांकन के लिए आवेदन दिया है।

मुख्यमंत्री के प्रति आभार प्रकट करते हुए झरना ने कहा गरीब के बच्चों को भी अंग्रेजी माध्यम में शिक्षा देने की यह पहल सराहनीय है। ऐसे ही हजारों माता -पिता और अभिभावक हैं, जो सरकार द्वारा शुरू किए गए सीबीएसई संबद्धता प्राप्त 80 उत्कृष्ट विद्यालयों  नामांकन के लिए अपने बच्चों का आवेदन जमा कर रहें हैं।

इसे भी पढ़े- JSSC JDLCCE ने 1561 पदों के लिए निकाली वैकेंसी

मालूम हो कि झारखण्ड में पहली बार सरकारी स्कूलों का कायाकल्प कर उत्कृष्ट विद्यालय बनाने की मुख्यमंत्री के सार्थक प्रयास के बाद अभिभावकों में अपने बच्चे-बच्चियों के नामांकन को लेकर खासा उत्साह दिख रहा है। बड़ी संख्या में अभिभावकों द्वारा मुख्यमंत्री के नेतृत्व में झारखण्ड सरकार की उत्कृष्ट विद्यालय की इस ऐतिहासिक पहल को सराहा जा रहा है।

Jharkhand School Of Excellence में नामांकन के लिए हजारों की संख्या में आ रहे आवदेन

उत्कृष्ट विद्यालयों में नामांकन हेतु 17 मई की शाम 5:30 बजे तक कुल 12146 उपलब्ध सीट की तुलना में अबतक 29863 आवेदन विद्यालय प्रबंधन द्वारा प्राप्त किया गया है। सबसे अधिक आवेदन देवघर से 3247, पलामू से 2322, लोहरदगा से 2254, गिरिडीह से 1708 एवं रामगढ़ से 1498 आवेदन अबतक प्राप्त हुए हैं। राज्य के 80 उत्कृष्ट विद्यालयों में अबतक कुल 29863 आवेदन बच्चों के जमा हुए हैं।

Jharkhand School Of Excellence बढ़ाई गई आवेदन जमा करने की समय सीमा

अभिभावकों की मांग को देखते हुए उत्कृष्ट विद्यालयों में आवेदन जमा करने की समय सीमा 25 मई 2023 तक बढ़ाई  गई है। चयन परीक्षा का आयोजन 30 मई को होगा, प्रथम मेधा सूची 7 जून को जारी होगा एवं 12 जून से मेधा सूची के अनुसार नामांकन प्रारंभ होगा।

इसे भी पढ़े- JAC बोर्ड 20 मई को जारी करेगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, यहाँ देखे अपना परिणाम

Advertisement
Jharkhand School Of Excellence: मुख्यमंत्री के नेतृत्व में उत्कृष्ट विद्यालय की ऐतिहासिक पहल को मिल रही सराहना, हजारों की संख्या में आ रहे आवेदन 1