Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on email
Share on print
Share on whatsapp
Share on telegram

गुमला जिले के घाघरा थाना क्षेत्र के बनियाडीह गांव थाना से महज तीन किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. अपराधियों द्वारा व्यापारी से लूटपाट करने के दौरान एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई। गोली लगने से जिसकी मौत हुई है वो बनियाडीह गांव निवासी 35 वर्षीय ठाकुर उरांव है।

घटना के संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि बनियाडीह गांव के पास घाघरा निवासी नवीन साहू धान खरीदी का कार्य दुकान लगाकर करता था। प्रत्येक दिन की तरह आज भी दुकान खोलकर अपने स्टाफ ठाकुर उरांव बनियाडीह गांव निवासी के साथ दुकान पर बैठा था कि अचानक ही तीन बाइक पर सवार होकर 6 की संख्या में हथियारबंद अपराधी आ धमके। अपराधी दुकान के अंदर घुसते ही नवीन की कनपटी पर पिस्तौल तानते हुए कहा कि सारा पैसा दे दो। इस पर नवीन अपना सारा पैसा निकाल कर दे दिया।

Also Read: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस का राजभवन के समक्ष धरना, केंद्र सरकार पर साधा निशाना

पैसा लूट कर अपराधी जा रहे थे कि ठाकुर उरांव ने दुकान में रखी लाठी से अपराधियों पर प्रहार कर दिया। इसमें एक अपराधी को सिर पर गंभीर चोट भी आई है। वही अपराधियों पर जैसे ही ठाकुर ने वार किया, दूसरी बाइक पर सवार अपराधियों ने उसके सीने में गोली मार दी। गोली लगते ही ठाकुर जमीन पर गिर गया और घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई।

मृतक ठाकुर के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। पत्नी सुरमिला देवी का कहना है कि अपराधियों ने हमारे पति की हत्या कर दी है। अब हमारे घर में खाने के लिए कुछ नहीं है। मजदूरी कर पति कमाते थे। हमारे दो छोटे-छोटे बच्चे हैं। इसलिए सरकार हमें मुआवजा के साथ नौकरी दें ताकि अपना जीवन यापन कर सके।

Leave a Reply