Categories
झारखंड

मंगल सिहं और उसकी पत्नी की हत्या में शामिल 2 नक्सलियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

23 मई को मंगल सिहं और उसकी पत्नी की हत्या में शामिल 2 नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी देते हुए एसपी मो. अर्शी ने बताया कि 23 मई की रात को प्रतिबंधित भाकपा माओवादी संगठन के लोगों ने मंगल सिंह और उसकी पत्नी की घर में घुसकर हत्या कर दी थी।

Advertisement

Also Read: नक्सलियों का तांडव, वनरक्षी आवास को आइडी लगाकर उड़ाया, कई गाड़ियों में भी लगाई आग

इसके बाद 17 जून को भी सरायकेला के कुचाई, चौका और रांची के तमाड़ में दहशत फैलाने के उद्देश्य से नक्सलियों ने अलग-अलग ईलाके में पोस्टरबाजी की थी। इस मामले में सरायकेला के एएसपी अभियान और एसडीपीओ सरायकेला की अगुवाई में पुलिस टीम का गठन कर सूचना एकत्रित की गई।

Also Read: झारखंड में कोरोना से रविवार को 3 लोगो की मौत, राज्य में 162 नए पाॅजिटिव मामले भी मिले

गुप्त सूचना के आधार पर रायजमा गांव के सोमा सरदार और तमाड़ के अरहंगा गांव से उमेश मुंडा को छापेेमारी कर गिरफ्तार कर लिया गया। एसपी ने बताया कि पुलिस द्वारा पूछताछ में दोनों ही नक्सलियों ने 23 मई को मंगल सिहं व उसकी पत्नी की हत्या और 17 जून को सरायकेला के चौका-कुचाई एंव रांची के तमाड़ में पोस्टरबाजी समेत अन्य नक्सली वारदातों में शामिल होने की बात स्वीकारी है।

Also Read: राजस्थान कांग्रेस का अगला अध्यक्ष कौन? अध्यक्ष पद को लेकर अशोक गहलोत और सचिन पायलट में तकरार बढ़ा

उमेश मुंडा भाकपा माओवादी संगठन के एरिया कमांडर महाराज प्रमाणिक दस्ते का सक्रिय सदस्य बताया जा रहा है। बता दें कि 15 दिन पहले भी सरायकेला पुलिस द्वारा 3 नक्सलियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *