Skip to content
JAC 12th Result

JAC 12वीं के छात्रों का इंतजार खत्म, आज जैक कार्यालय में जारी होंगे परिणाम

News Desk

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए झारखंड अधिविद्य परिषद के 12वीं कक्षा के परिणाम आने में काफी देरी हुई है. झारखंड अधिविद्य परिषद, जैक झारखंड बोर्ड इंटर का रिजल्ट शुक्रवार को जैक कार्यालय से जारी करेगा।

Advertisement

Also Read: हजारीबाग जिले के 29 पुलिसकर्मी पाए गये कोरोना पॉजिटिव, जिले में मचा हड़कंप

शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो जैक कार्यालय में परीक्षाफल जारी करेंगे। रिजल्ट जारी होने पर इसे जैक की वेबसाइट jac.jharkhand.gov.in पर देखा जा सकेगा। इस साल इंटर की परीक्षा 11 से 28 फरवरी तक कुल 470 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। झारखंड एकेडमिक काउंसिल की वर्ष 2020, इंटर की परीक्षा का रिजल्ट आज जारी हो रहा है। झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) के इंटर साइंस, आटर्स और कॉमर्स का रिजल्ट एक साथ आज जारी किए जायेंगे।

Also Read: ASI को रिश्वत मांगना पड़ा गया भारी, रंगे हाथों ACB की टीम ने पकड़ा

बीते दो माह के से अपना रिजल्‍ट जानने को उत्‍सुक छात्र अपना परीक्षाफल आज देख सकेंगे। 10वीं के परिणाम जारी होने के बाद 12वीं के विद्यार्थियों की धड़कने बढ़ी हुई थी. शुरुआत में ये कहा जा रहा था कि साइंस और कॉमर्स का रिजल्ट 15 जुलाई तक आ सकते है और आर्ट्स का रिजल्ट 25 जुलाई के बाद लेकिन लॉकडाउन में हुई देरी के कारण तीनो संकाय का परिणाम एक साथ प्रकाशित किया जा रहा है.

Also Read: CM हेमंत सोरेन को अज़ीम प्रेम जी फाउंडेशन द्वारा उपलब्ध कराए गए मेडिकल किट्स

इंटर में कुल 2,34,363 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। इसमें साइंस संकाय में 76585 कॉमर्स में 28515 और आर्ट्स में 129263 परीक्षार्थी है। सबसे अधिक परीक्षार्थी रांची से हैं। इनकी संख्या 32960 है। मालूम हो कि जैक दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस महामारी को लेकर देशभर में लागू लाॅकडाउन के बाद से मैट्रिक के साथ-साथ आठवीं, नौवीं और 11वीं का रिजल्ट जारी कर चुका है।

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches