Skip to content
20200726_163306
Advertisement

29 को नहीं चलेगी हावड़ा-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस, जानिए क्यों हुआ ऐसा

News Desk

शनिवार को पश्चिम बंगाल जाने वाली कई ट्रेनें रद रहीं। अब 29 को भी लॉकडाउन है। इस वजह से रेलवे ने कई ट्रेनों को रद कर दिया है। पश्चिम बंगाल में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते ही जा रहे है.

Advertisement

पश्चिम बंगाल में ट्रेनों के रद होने से दूसरे राज्य भी प्रभावित हो रहे हैं। धनबाद पश्चिम बंगाल का सीमावर्ती स्टेशन है। पश्चिम बंगाल जाने वाली ज्यादातर ट्रेनें धनबाद होकर जाती हैं। 29 जुलाई को लॉकडाउन की वजह से 28 को नई दिल्ली से खुलने वाली डाउन राजधानी एक्सप्रेस रद रहेगी।

Also Read: कारगिल दिवस पर बोले PM, सैनिकों का शौर्य आने वाली पीढ़ियों को प्रेरणा प्रदान करता रहेगा

ऐसे में 29 जुलाई को धनबाद में नई दिल्ली-हावड़ा राजधानी (अप-डाउन) नहीं आएगी। इसके साथ ही जसीडीह, आसनसोल होकर चलने वाली हावड़ा पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस और शालीमार पटना एक्सप्रेस भी दोनों ओर से नहीं चलेगी। हावड़ा और सियालदह से खुलने वाली अन्य कई ट्रेनें भी 29 जुलाई को रद कर दी गई हैं। इसके साथ ही ऐसी ट्रेनें जो पश्चिम बंगाल होकर चलती हैं। उनका ठहराव 29 को पश्चिम बंगाल के रेलवे स्टेशनों पर नहीं होगा। उन्हें बीच रास्ते में ही दूसरे राज्यों में रोक दिया जाएगा।

Also Read: IIT खड़गपुर का दावा घंटे भर में कोरोना टेस्ट का रिजल्ट देगा उनका डिवाइस

आंध्र प्रदेश की ट्रेनें ओडिशा के भुवनेश्वर व अन्य नजदीकी स्टेशनों तक चलेंगी। दरअसल, कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर पश्चिम बंगाल सरकार ने संपूर्ण लॉकडाउन का निर्णय लिया है। सरकारी और निजी परिवहन पर पूरी तरह रोक लगाई गई है। इससे देश के विभिन्न शहरों से ट्रेन से पश्चिम बंगाल पहुंचने वाले यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है। इसी कारण से अब ट्रेनों को भी रद किया गया है।

Leave a Reply