Skip to content
Advertisement

अनलॉक-3 में इन चीज़ो को मिली खोलने की छूट, जानिए क्या रहेंगे बंद

News Desk

कोरोना संक्रमण को कम करने के लिए लगाए गए लॉकडाउन में धीरे-धीरे ढील दी जा रही है. लॉकडाउन में ढील देने की प्रक्रिया अनलॉक-1 के नाम से शुरू हुई है. स्थिति के अनुसार लोगो को गतिविधिया करने का आदेश गृह मंत्रालय दे रहा है. इसी कड़ी में अनलॉक-3 की गाइडलाइन गृह मंत्रालय द्वारा जारी कर दी गई है. जिसके बाद अन्य पहले से ज्यादा चीज़ो में लोगो को छूट मिलने वाली है.

Also Read: प्रवासी मजदूरों के लिए सोनू सूद का तोहफा, 3 लाख लोगो को देंगे रोजगार, जन्मदिन पर किया ऐलान

इन चीज़ो को खोलने की मिली अनुमति:

अगस्त की पहली तारीख से अनलॉक-3 शुरू हो जायेगा। अनलॉक-3 में जिम और योगा क्लासेस शुरू करने की अनुमति प्रदान की गई है. मास्क को पहनना अनिवार्य किया गया है. हालांकि स्‍कूल-कॉलेज, रेल और सिनेमाघर पर पाबंदी जारी रहेगी। 15 अगस्त को स्‍वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम शारीरिक दूरी का पालन करते हुए मनाने के निर्देश जारी किए गए है।

गृह मंत्रालय ने यह भी साफ़ किया है की 15 अगस्त के कार्यक्रम में कोरोना से बचाव के पुरे नियमो का पालन करना होगा। साथ ही रात में लगने वाली कर्फ्यू को समाप्त कर दिया गया है. सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशो से विचार-विमर्श करने के बाद ही यह निर्णय लिए गए है. कन्टेनमेंट जोन में फिल्हाल किसी भी प्रकार की छूट नहीं होगी।

Also Read: राम मंदिर के पुजारी समेत ड्यूटी पर तैनात 16 पुलिस वाले कोरोना पॉजिटिव मिले

इन चीज़ो में रहेगी छूट:

अनलॉक-1 और अनलॉक-2 में मिलने वाली छूट जारी रहेगी इसके अतिरिक्त जिम और योगा क्लासेस को खोलने की अनुमति मिल गई है. कंटेनमेंट जोन के बाहर किसी भी कार्यक्रम को करने से पहले राज्य सरकार की अनुमति जरुरी है. दुकानों में शारीरिक दुरी का पालन करना अनिवार्य है, कोरोना को हराने के लिए नियमो का पालन करना जरुरी है.

Advertisement
अनलॉक-3 में इन चीज़ो को मिली खोलने की छूट, जानिए क्या रहेंगे बंद 1