Skip to content

Jharkhand News: बाबूलाल मरांडी की विधायकी पर मंडराया खतरा, पहुंचे हाईकोर्ट!

रांची। झारखंड के पूर्व सीएम भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) ने दलबदल मामले को लेकर हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। रिट याचिका में उन्होंने बताया है दलबदल मामले में झारखंड विधानसभा के अध्यक्ष रविंद्र नाथ महतो के कोर्ट में नियमानुसार सुनवाई नहीं हुई है।

न्यायाधिकरण में उनकी गवाही और बहस सुने बिना ही केस को जजमेंट पर रख दिया है। पूर्व सीएम की ओर से सीनियर एडवोकेट राजीव शर्मा ने याचिका पर जल्द सुनवाई के लिए जस्टिस राजेश शंकर की अदालत में विशेष मेनशन किया है।

Also read: कड़ी सुरक्षा के बीच दुमका की बेटी अंकिता का हुआ अंतिम संस्कार, परिजनों को CM Hemant Soren ने उपलब्ध कराई 10 लाख की सहायता राशि

बता दे की दलबदल मामले में कुल सात मामले स्पीकर के यहां लंबित है। इसमें चार सत्तापक्ष और तीन बीजेपी की ओर से आवेदन दाखिल की गई है। इस मामले में 30 अगस्त को सुनवाई खत्म हो गई है। इस दौरान बाबूलाल मरांडी की ओर से पक्ष रखने वाले अधिवक्ताओं ने आरोप लगाया है कि स्पीकर पक्षपात पूर्ण रवैया अपना रहे हैं न्यायाधिकरण मैं सुनवाई समाप्त होने के बाद स्पीकर कभी भी अपना फैसला सुना सकते हैं।

Also read: बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) का सरकार पर हमला, बोले अपराधियों और उग्रवादियों से घिरे हैं CM सोरेन

बाबूलाल मरांडी 2019 में झाविमो के टिकट पर राजधनवार विधानसभा से चुनाव जीते थे। बाद में उन्होने पार्टी का विलय भाजपा में कर दिया था। जिसमें झाविमो से जीते दो विधायक कांग्रेसमें चले गए थे।मामले में विधानसभा अध्यक्ष दल-बदल कानून के तहत सुनवाई कर रहे हैं।