thunderstorm lighting

आकाशीय बिजली गिरने से झारखंड के विभिन्न जिलो में 8 लोगो की गयी जान

News Desk
Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on pocket

सोमवार का दिन झारखंड के लिए अशुभ साबित हुआ. सोमवार को बिजली गिरने से आठ लोगों की मौत हो गई। मृतकों में रांची जिले से दो, पलामू से चार और गोमो व गिरिडीह से एक-एक व्यक्ति शामिल है। गिरिडीह जिला के गोमो में आकाशीय बिजली गिरने से बाइक सवार मंतोष मंडल (26) की मौत हो गई। वो बोकारो के तेलो से अपने घर आ रहा था और इसी दौरान बिजली गिरने से यह हादसा हुआ।

Advertisement

Also Read: झारखंड के इस जिले में 15 से शुरू होगा एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन, आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सारी दुकानें बंद रहेगी

वही गिरिडीह के मधुबन थाना क्षेत्र स्थित जोबी गांव में 65 वर्षीय छुपरा मांझी की भी आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई। वो खेत पर काम करने जा रहा था। पर बारिश होने पर वापस घर की ओर लौट रहा था और इसी दौरान यह घटना हुई।

रांची जिला के तमाड़ में 34 वर्षीय रामेश्वर महतो की मौत हो गई। वो बारेडीह गांव के पास खेत में धान रोपनी के लिए हल-बैल से खेत की जुताई कर रहा था। वहीं, सिल्ली के तुनकु गांव निवासी जयपाल महतो (46) की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से जान चली गई। जयपाल भी खेत की जुताई कर रहा था

Also Read: भाजपा नेता जयवर्धन सिंह हत्याकांड का खुलासा, हत्याकांड में शामिल चार आरोपी गिरफ्तार

पलामू के हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के झरगड़ा पंचायत के झरगड़ा गांव में आकाशीय बिजली गिरने से 50 वर्षीय महिला बिंदा कुंवर की मौत हो गई। वो अपने बेटे के साथ खेत में काम करने गई थी। दोनों ने काम के बाद खेत में ही खाना खाया। महिला बर्तन को धो रही थी कि इसी दौरान आकाशीय बिजली गिरने से उसकी मौत हो गई।

Also Read: रेलवे ट्रैक पर मिला देवघर के पालाजोरी प्रखंड के बीडीओ नागेंद्र तिवारी का शव, हत्या या आत्महत्या जाँच में जुटी पुलिस

वहीं, छतरपुर के लक्ष्मीपुर पंचायत क्षेत्र में महुअरी गांव के रस्सीटाड़ टोला निवासी मजदूर सिंटू भुइंया (35) की भी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से जान चली गई। वो भी खेत में काम करने के दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया।

Also Read: भाजपा विधायक भानु प्रताप शाही ने हेमंत सरकार पर साधा निशाना, बोले- 7 महीनो में कोई योजना नहीं दिखी

नौडीहा थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर पंचायत के अंतर्गत रस्सीटांडा गांव में 48 वर्षीय एक मजदूर सिंटू भुईयां की मौत आकाशीय बिजली गिरने से हो गई। वहीं, पलामू जिले के तरहसी प्रखंड स्थित देल्हा गांव निवासी 25 वर्षीय युवती की मौत आकाशीय बिजली गिरने से हो गई। वो अपने घर से नजदीक पशुओं को चराने निकली थी तभी यह हादसा हुआ।

Advertisement

Leave a Reply

Share on facebook
Share on twitter
Share on pocket
Share on whatsapp
Share on telegram

Popular Searches