Skip to content
Advertisement

Koderma: मुख्यमंत्री कोडरमा में ढिबरा व्यवसाय को अपने हाथों नया आयाम देंगे



Koderma: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) मंगलवार को कोडरमा (Koderma) पहुंचेंगे। वे बागीटांड स्टेडियम में खतियानी जोहार आभार यात्रा के आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। जिले में मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर जिला प्रशासन ने उनकी सुरक्षा को लेकर व्यापक बंदोबस्त किया है। डीसी आदित्य रंजन ने सोमवार को समाहरणालय सभागार में प्रेस वार्ता कर उक्त जानकारी दी है।

मुख्यमंत्री कोडरमा(Koderma) में ढिबरा व्यवसाय (Mica) को अपने हाथों नया आयाम देंगे। मुख्यमंत्री सहकारी समिति का सांकेतिक उद्घाटन करेंगे। जिले में ढिबरा (Mica) खरीद-बिक्री की पॉलिसी के तहत दो सहकारी समिति का रजिस्ट्रेशन हुआ है।

डीसी ने बताया कि तीन अन्य महिला ग्रुप को सहकारी समिति के निबंधन की प्रक्रिया चल रही है। उन्होंने बताया कि सहकारी समिति के दौरान ढिबरा चुनने का काम होगा और जेएसएमडीसी द्वारा उसकी खरीद के बाद नीलामी की जाएगी। जेएसएमडीसी को इसके लिए लाइसेंस निर्गत कर दिया गया है। चंदवारा के थाम में डंप होगा। उन्होंने बताया कि वन क्षेत्र से बाहर के क्षेत्र में ढिबरा चुनने का कार्य किया जाएगा। इसके लिए स्थलों को चिह्नित किया जा रहा है।

Koderma:जेजे कॉलेज में उतरेगा मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर

मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से कोडरमा पहुंचेंगे। जेजे कॉलेज में हेलीपैड का निर्माण कराया गया है। वहां से वे सड़क मार्ग से कार्यक्रम स्थल तक जाएंगे। कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री सड़क मार्ग से गिरीडीह प्रस्थान करेंगे। डीसी ने बताया कि सुरक्षा को लेकर विभिन्न स्थानों पर जिला स्तरीय पदाधिकारियों को दंडाधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्ति की गई है। जबकि पुलिस व्यवस्था को भी दुरुस्त रखा गया है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री की इच्छा हुई, तो क्षेत्र भ्रमण के तहत सदर हॉस्पिटल कोडरमा समेत विभिन्न स्कूल, आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण कराया जाएगा। हालांकि इसकी अभी किसी तरह का निर्देश प्राप्त नहीं हुआ है। मुख्यमंत्री दोपहर 12 बजे कोडरमा पहुंचेंगे।

Also Read: Koderma News: जनवरी में सीएम हेमंत सोरेन की “खतियानी जोहार यात्रा” के सफल बनाने के लिए झामुमो चंदवारा कमेटी की बैठक हुई संपन्न

Koderma: आलू चिप्स मेकिंग यूनिट का होगा निर्माण

डीसी ने प्रेस वार्ता में कहा कि कोडरमा में करीब 25 स्थानों पर आलू चिप्स मेकिंग यूनिट का निर्माण कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि डोमचांच क्षेत्र में ज्यादा यूनिट लगाए जाएंगे। डीसी ने बताया कि जिले में एक लाख निंबू के पौधे लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

Koderma: जर्जर भवनों को किया जा रहा दुरुस्त

डीसी रंजन ने कहा कि जिले के जर्जर आंगनबाड़ी केंद्र समेत अन्य सरकारी भवनों को दुरुस्त किया जा रहा है। वैसे शिक्षण संस्थान, जो बनकर तैयार हैं, उसमें पढ़ाई हो, इसके लिए भी सार्थक प्रयास किए जा रहे है। उन्होंने कहा कि 20 वर्ष से ज्यादा पूराने भवन ध्वस्त करा दें।

Advertisement
Koderma: मुख्यमंत्री कोडरमा में ढिबरा व्यवसाय को अपने हाथों नया आयाम देंगे 1